कुछ ऑनलाइन व्यापारियों के नियमों का उल्लंघन







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कुछ ऑनलाइन व्यापारियों के नियमों का उल्लंघन सुसानाह Streeter और जोआना हॉल बीबीसी समाचार 28 दिसंबर 2010 छवि शीर्षक के विभिन्न नियमों ऑनलाइन ट्रेडिंग के लिए आवेदन बीबीसी के एक जांच कुछ ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं अभी भी ऑनलाइन या मेल के आदेश के माध्यम से जो दुकान उपभोक्ताओं को बचाने के लिए लाया दूरी बेचने नियमों का पालन करने में विफल रहे हैं कि दिखाया गया है। ट्रेडिंग मानक भी पर्याप्त उपभोक्ता कानून के इस पहलू को लागू करने के लिए नहीं करने के लिए आलोचना की गई है। यह विक्रेताओं के रूप में लंबे समय क्रेता वे सात दिनों के काम के भीतर सामान वापस करना चाहते हैं कि विक्रेता बताते हैं के रूप में प्रारंभिक वितरण लागत सहित, खरीदारों के लिए एक पूर्ण बिना शर्त वापसी देने के लिए एक कानूनी दायित्व है। एक दुकान के विपरीत, ग्राहकों को वे उन्हें खरीदने से पहले माल की जांच करने में असमर्थ हैं, क्योंकि यह है। वहाँ unwrapped, सीडी और खराब होने वाला माल जैसे कुछ अपवाद हैं, लेकिन अन्यथा पैसा संभव के रूप में और हाल ही में 30 दिनों के भीतर के रूप में जल्द ही खरीदार के खाते में जमा किया जाना चाहिए। जून में बीबीसी अगली उन आरोपों वापसी नहीं द्वारा उपभोक्ता कानून तोड़ने के लिए किया गया था कि पता चला। खुदरा व्यापारी अब अपनी नीति बदल गया है लेकिन अन्य ऑनलाइन दुकानें अभी भी 10 साल पहले में लाया गया है, जो नियमों का पालन करने में विफल रहे हैं। सितंबर में हम ऑनलाइन केक सामान साइट, केक-सामान से एक आइटम का आदेश दिया। हम सात कार्य दिवसों के भीतर आदेश को रद्द कर दिया है लेकिन फुटकर विक्रेता प्रसव शुल्क वापसी करने में विफल रहा है और अब भी ऐसा नहीं किया गया है। हम, ई-बुटीक से ग्लैमरस एकमात्र जूते खरीदे कूलिंग ऑफ़ अवधि के भीतर उन्हें वापस भेज दिया, लेकिन वितरण लागत अनुरोध के बावजूद वापस नहीं कर रहे थे। मालिक अब वह केवल अगस्त में कारोबार शुरू कर दिया है और कानून के इस भाग के बारे में पता नहीं था, हमें बताया गया है। वह यह इंगित करने के लिए धन्यवाद दिया हमारी लागत वापस कर दी है और वह हमेशा पर अब से प्रभारी वापसी करेगी। कपड़े फुटकर बिक्री बोडेन भी शुरू में हम आदेश दिया और फिर माल लौटे जब तीन मौकों पर स्वचालित रूप से प्रसव शुल्क वापसी करने में विफल रहा। यह बताया गया था जब खुदरा व्यापारी हालांकि प्रभारी वापसी की थी। बोडेन यह दूरी बेचने नियमों का पालन करता है कि हमें बताया है लेकिन इसके लिए माफी मांग ली है और इस तरह की त्रुटियों को वे हमेशा सुधारा जाएगा पहचान कर रहे हैं, जब भी जोर दिया है, जो हमारे आदेश के साथ कुछ गलतियाँ की हैं। ऐसा लगता है कि तीन महीने की एक विस्तारित मानक वापसी की अवधि प्रदान करता है कि जोड़ा। उपभोक्ता संघ कौन सा है? यह हमें पता चला भ्रम के स्तर पर आश्चर्य नहीं है, कहते हैं। यह इन नियमों एड डेवी, उपभोक्ता मंत्री पर अधिक प्रशिक्षण और मार्गदर्शन की जरूरत है जो वहाँ से बाहर ट्रेडिंग मानक अधिकारियों देखते हैं कि संभव है "इस साल कौन सा है? 80 से अधिक खुदरा विक्रेताओं को देखा है और हम एक चौथाई से अधिक,। वे दुकानदारों को उनके पूर्ण अधिकार नहीं दे रहे हैं कानूनों से बंधे नहीं थे पाया गया है कि" कौन सा की जेनी ड्रिस्कॉल कहते हैं ?. अन्य ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं आईटी कंपनियों के लिए कानून का पालन नहीं करने को देखने के लिए निराशा होती है कहना। "यह प्रसव शुल्क वापसी के लिए और लोगों को एक और आकार के लिए लौटा था आइटम है कि बाहर भेजने में बस पर £ 5000 पिछले साल हमें लागत," अपने ऑनलाइन दुकान से माल की सवारी बेचता है जो इप्सविच से पॉल नेवे, कहते हैं। लेकिन एक उपभोक्ता के रूप में, श्री नेवे अन्य फर्मों उसे पूरी राशि लौटाई नहीं है कि मिल गया है। उन्होंने कहा कि उनकी स्थानीय ट्रेडिंग मानक कार्यालय से शिकायत की, लेकिन वे छोटे दावों की अदालत में जाने को कहा। "£ 2.50 £ 5 से आरोपों को पुनः प्राप्त करने के लिए छोटे दावों की अदालत में जाने के साथ समस्या यह लागत आप ध्यान में यह कागजी कार्रवाई और काम बंद जरूरत समय कर लेता है समय लेने के लिए, खासकर अगर उस से भी अधिक है। यह इसके लायक नहीं है, "वह कहते हैं। हम इस तरह की शिकायतों के साथ सामना करना पड़ा जब उनकी नीति क्या था ब्रिटेन भर में ट्रेडिंग मानक अधिकारियों से कहा। हम कार्यालय पर निर्भर करता है, सलाह उपभोक्ताओं को दी और की गई कार्रवाई को व्यापक रूप से अलग किया, कि पाया। ट्रेडिंग मानक संस्थान सभी सेवाओं कि वे उपलब्ध है संसाधनों के साथ उन पर मांगों को संतुलित करने के लिए कहा। "सेवाओं अक्सर एक व्यापार अपने कानूनी दायित्वों को पूरा नहीं किया जाता है, जहां अलग-अलग विवादों में हस्तक्षेप करने के लिए चाहेगा, वहीं इस बस कई मामलों में संभव नहीं है," रिचर्ड वेब, ट्रेडिंग मानक संस्थान में ई-कॉमर्स के लिए नेतृत्व अधिकारी कहते हैं। "ट्रेडिंग मानक पेशेवरों यह उनकी शिकायत या समस्या बस। हालांकि, प्रत्येक सेवा उनके इलाके में सबसे अधिक महत्वपूर्ण मुद्दों पर ध्यान दिया जाएगा नहीं सुलझाया जा सकता पाता है, जो व्यक्तियों के लिए है कि कैसे निराशा को पहचानते हैं।" उपभोक्ता मंत्री एड डेवी ट्रेडिंग मानक दूरी बेचने नियमों को लागू करने का अधिकार है और यदि आवश्यक हो तो सरकार के लिए उत्सुक है कि उन्हें उन शक्तियों का उपयोग करने के लिए हमें बताया है कि। "यह संभव है कि इन नियमों के बारे में अधिक प्रशिक्षण और मार्गदर्शन की जरूरत है जो वहाँ से बाहर ट्रेडिंग मानक अधिकारियों देखते हैं कि लेकिन मैं ट्रेडिंग मानक नियमों को लागू कर रहे हैं, जहां कई मामलों रहे हैं पता है और ट्रेडिंग मानक हमेशा इस तरह की शिकायतों के लिए फोन का पहला बंदरगाह होना चाहिए, " वह कहते हैं। बंटवारे के बारे में इस कहानी को साझा करें